Home » » फिल्म 'पीके' सभी धर्मों और आस्थाओं का सम्मान करती है : हिरानी

फिल्म 'पीके' सभी धर्मों और आस्थाओं का सम्मान करती है : हिरानी


फिल्म 'पीके' के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों से दुखी फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा है कि यह फिल्म सभी धर्मों और आस्थाओं का सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म मानव की एकता को दर्शाती है।

दक्षिणपंथी समूहों के विरोध प्रदर्शनों के जारी रहने के बीच हिरानी ने कहा कि उनकी मंशा किसी की भी भावनाओं को आहत करने की नहीं रही है। यह फिल्म केवल धर्म का दुरुपयोग करने की निंदा करते हुए धर्म की सच्ची भावना को बरकरार रखती है। उन्होंने कहा, 'मैं बेहद दुखी हूं और हमारी फिल्म 'पीके' के खिलाफ कुछ समूहों के प्रदर्शनों के बारे में चिंतित हूं। 'पीके' की पूरी टीम की ओर से मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि हम सभी धर्मों और आस्थाओं का सम्मान करते हैं।'

'मुन्नाभाई' सीरिज की फिल्में और 'थ्री इडियट्स' बनाने वाले 52 साल के हिरानी ने कहा कि फिल्म के जरिए किसी की भावनाएं आहत करने की उनकी मंशा नहीं थी। उन्होंने एक बयान में कहा कि हमारी फिल्म संत कबीर और महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरित है। यह एक फिल्म है जो इस विचार को सामने लाती है कि इस धरती पर रहने वाले सभी लोग एक समान हैं। कोई भेद नहीं है। हिरानी ने फिल्म का विरोध करने वाले समूहों से समग्रता में फिल्म को देखने की अपील भी की।

बता दें कि 19 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म 'पीके' बॉक्स ऑफिस पर 246.32 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। हालांकि इसे विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जनजागृति समिति और ऑल इंडिया महासभा के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों में फिल्म के खिलाफ मामले भी दर्ज कराए गए हैं।


Share this article :

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.