Home » , , , , » कुंग फू की सच्चाई जान क्यों हैरान है जैकी चैन - Jackie Chan is surprised to khow the truth of Kung Fu

कुंग फू की सच्चाई जान क्यों हैरान है जैकी चैन - Jackie Chan is surprised to khow the truth of Kung Fu

चीनी कलाकार जैकी चैन आज जो कुछ भी है  कुंग फू की वजह से है. जैकी चैन कुंग फू मास्टर के नाम से भी जाने जाते है .  लेकिन हैरानी की बात ये है की उन्हें पता ही नहीं था की कुंग फू कहा से आया है कुंग फू किसकी देन है  और इससे भी चौंकाने वाली बात उन्हें इन बातो पर विश्वास नहीं हुआ .

जैकी चैन दो दिन पहले ही भारत से चिन  लौटे हैं. वह  राजस्थान में  फिल्म 'बागी' की शूटिंग के सिलसिले में सात दिनों तक व्यस्त थे.  जब एक्टर टाइगर श्रॉफ ने  बयान दिया कि कुंग फू भारत की देन है, और मार्शल आर्ट कुंग फू की खोज  भारतीय बौद्ध संत बोधिधर्मा के द्वारा किया गया था.

जैकी चैन ने सुना कि कुंग फू असल में पड़ोसी मुल्क भारत की कला है. जिसको वह चीन की देन समझ रहे थे .   जैकी चैन की  लगभग आधी जिंदगी यह सोच कर बीती की विश्व को कुंग फू चीन ने दिया. कुंग फू की परछाई कहे जाने वाले जैकी चैन पूरे दिन फिल्म के सेट पर डाइवर्टेड नजर आए.  उन्होंने आपने करीबी को भी या बात फ़ोन पर बताई . फ़ोन पर बात करते समय कभी ताज्जुब करते तो कभी हंसते हुए दिखाई दिए , जिससे लग रहा था की इस बात से बहुत परेशान है जैसे की इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे है जैकी चैन.

Keywords :  Bollywood, jackie Chan, kung fu, origins in india, tiger shroff, कुंग फू मास्टर, जैकी चैन, कुंग फू भारत की कला, टाइगर श्रॉफ, बागी , 

मिथिलेश के लेख  |  "समाचार" |  न्यूज वेबसाइट बनवाएं. सूक्तियाँ | Print Media | गैजेट | प्रोफाइल-कैलेण्डर 

Share this article :

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.