Home » , , , , » 20 साल की कड़ी मेहनत का इनाम है राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : भंसाली - Gift of 20 year hardwork

20 साल की कड़ी मेहनत का इनाम है राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : भंसाली - Gift of 20 year hardwork

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंगलवार को 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पुरस्कार वितरित किए। इस बार के समारोह में हिन्दी फिल्मों और सितारों का जलवा रहा। 'बाहुबली' को इस साल के सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार दिया गया और निर्देशक एसएस राजामौली तथा निर्माता शोबू यरलागदा एवं प्रसाद देवीनेनी ने स्वर्ण कमल, नकद पुरस्कार और एक प्रमाणपत्र ग्रहण किया। संजय लीला भंसाली ने 'बाजीराव मस्तानी' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार ग्रहण किया। फिल्म को अलग-अलग श्रेणियों में पांच और पुरस्कार मिले।

भंसाली ने कहा, 'यह बहुत ही खास है। यह सरकार की तरफ से मिली मान्यता है। आपकी तुलना देश के सर्वश्रेष्ठ से की जा रही है और यहां प्रतिभाशाली लोगों से भरी एक शानदार ज्यूरी है। यह बहुत मायने रखता है। यह मेरे लिए गर्व का पल है। यह मेरी 20 साल की कड़ी मेहनत का इनाम है।' सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार के तौर पर उन्हें स्वर्ण कमल, 2.5 लाख रुपये और एक प्रमाणपत्र दिया गया। सलमान खान अभिनीत 'बजरंगी भाईजान' को संपूर्ण मनोरंजन के लिए सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया।

Keywords : राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, नेशनल फिल्म अवॉर्ड,  संजय लीला भंसाली, मनोज कुमार, National Film Award, Bollywood, Bollywood News,   Kangana Ranaut, Sanjay Leela Bhansali

मिथिलेश के लेख  |  "समाचार" |  न्यूज वेबसाइट बनवाएं. सूक्तियाँ | Print Media | गैजेट | प्रोफाइल-कैलेण्डर 

Share this article :

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.