Home » , , , , , , » दो साल बाद मिली कामयाबी , 'एयरलिफ्ट' ने की 100 करोड़ी क्लब में एंट्री

दो साल बाद मिली कामयाबी , 'एयरलिफ्ट' ने की 100 करोड़ी क्लब में एंट्री

अक्षय कुमार की फिल्म 'एयरलिफ्ट' ने 100 करोड़ी क्लब में एंट्री कर ली है। अपने दूसरे वीकेंड (शुक्र से रवि) में इस फिल्म ने 19.26 करोड़ की कमाई की है, जिससे अब इस फिल्म का कुल कलेक्शन 102 करोड़ से ऊपर पहुंच गया है।

यही नहीं इस फिल्म ने महज 10 दिनों के भीतर सुपरहिट का तमगा भी पा लिया है। अपनी लागत निकालने के अलावा फिल्म ने दोगुने से भी ज्यादा मुनाफा कमाया है। खानों को पछाड़ कर खिलाड़ी कुमार अब ऐसे पहले सितारे बन गए हैं, जिसकी फिल्म इतने कम समय में सुपरहिट करार दी गयी है।


गौरतलब है कि 'एयरलिफ्ट' का बजट करीब 30 करोड़ रुपए है, जिसमें करीब 10 करोड़ रुपए प्रचार आदि के शामिल कर लिये जाएं तो यह 40 करोड़ की फिल्म बैठती है। जानकारी के अनुसार घरेलू और विदेशी कलेक्शन मिला कर फिल्म ने अपनी रिलीज के 10 दिनों के भीतर ही 150 करोड़ से अधिक बटोर लिए हैं। इस लिहाज से फिल्म फिलहाल 62 करोड़ रुपए से अधिक के मुनाफे में चल रही है। इसका मुनाफा प्रतिशत भी करीब 156 फीसदी से अधिक है।

'राउडी राठौर', 'हाउसफुल 2' और 'हॉलीडे' के बाद 'एयरलिफ्ट' अक्षय कुमार की चौथी 100 करोड़ी फिल्म है। साल 2016 अक्की के लिए लकी रहा है। वह लंबे समय से एक 100 करोड़ी फिल्म का इंतजार कर रहे थे। साल 2014 में उनकी फिल्म 'हॉलीडे' के बाद से उनकी करीब आधा दर्जन फिल्में रिलीज हुईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई तो ठीक ठाक की, लेकिन कोई भी फिल्म 100 करोड़ी क्लब में एंट्री नहीं ले पाई।

जानकार उम्मीद जता रहे हैं कि आने वाले दिनों में भी इस फिल्म का अच्छा रिस्पांस मिलेगा। हो सकता है कि यह अक्की की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन जाए।
ऐसे पछाड़ा खिलाड़ी ने...

  •  काफी कम लागत की वजह से 'एयरलिफ्ट' महज 10 दिनों में 150 करोड़ रुपए बटोर कर सुपरहिट करार दे दी गई है, जबकि सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रत धन पायो' एक हफ्ते में 172 करोड़ रुपए बटोर कर भी हिट नहीं बन सकी थी। 'प्रेम रतन धन पायो' को 200 करोड़ तक पहुंचने में तीन हफ्तों से अधिक का समय लगा था।
  •  इसी तरह से सलमान खान की ही 'बजरंगी भाईजान' को सुपरहिट का मेडल पाने में दो हफ्ते से अधिक का समय लगा था। 
  •  आमिर खान की 'पीके' भी अपने पहले हफ्ते में 180 करोड़ से अधिक बटोर ले गई थी, लेकिन इसे भी सुपरहिट का तमगा साढ़े हफ्ते बाद मिला था, जब इसने 250 करोड़ से ऊपर बटोरे थे।
  •  शाहरुख खान की अंतिम सुपरहिट फिल्म साल 2013 में आई थी। जी हां, 'चेन्नई एक्सप्रेस' के बाद उन्होंने कोई सुपरहिट फिल्म नहीं दी है। इस फिल्म ने भी अपने पहले हफ्ते में बेशक 150 करोड़ रुपए से ऊपर का कारोबार किया था, लेकिन यह फिल्म भी एक माह बाद ही सुपरहिट करार दी गई थी।
Share this article :

0 comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.